ट्रेंडिंग

Tata की मशहूर कार Punch का Electric वर्जन जल्द होगा लॉन्च, इतनी कम होगी कीमत… Tata Punch EV

Tata Punch EV : इस समय देखा जाए तो भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों का तगड़ा दबदबा देखने को मिल रहा है। ऐसे में खबर आ रही है कि टाटा मोटर्स Tata Punch EV को भी अगले साल लॉन्च करने वाली है।

कितनी हो सकती है एक्स शोरूम कीमत

देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

लोगों को लंबे समय से पांच के इलेक्ट्रिक अवतार का इंतजार हो रहा है और अगर सब कुछ सही रहा तो अगले 6 महीना के अंदर ही इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लोगों के लिए पेश कर दिया जाएगा। पिछले काफी समय से टाटा मोटर्स द्वारा Tata Punch EV की टेस्टिंग की जा रही है और हो सकता है कि कुछ समय में इसकी आधिकारिक घोषणा भी की जा सकती है।

कितनी हो सकती है कीमत

जानकारी के अनुसार Tata Motors की Punch EV अपनी इलेक्ट्रिकल हैचबैक टिएगो ईवी और इलेक्ट्रिक सेडान टिगोर ईवी के बीच प्लेस कर सकती है और इसकी शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 10 लाख रुपये के लगभग हो सकती है।

अब 13500 नहीं, 27000 प्रति हेक्टेयर मुआवजा मिलेगा,

खाते में जमा होना शुरू

लेकिन आने वाले समय में इसकी बैटरी और इसकी रेंज को लेकर कोई भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। इसलिए अभी हम आपको अपकमिंग Tata Punch EV के पावरट्रेन और संभावित लुक और फीचर्स के बारे में बताने वाले है।

मिल सकती है अच्छी रेंज

अगले साल लॉन्च होने वाली Tata Punch EV को अल्फा प्लेटफार्म पर डेवलप किया जा सकता है। इसमें आपको दो तरह के बैटरीपैक मिल सकते है जो जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी पर आधारित हो सकती है। इसकी रेंज आपको 250 किलोमीटर से लेकर 350 किलोमीटर तक की मिल सकती है।

डेयरी एवं पशुपालन योजना धंधों के लिए 90 प्रतिशत सबसिडी आवेदन शुरु,

यहा करें आवेदन

इसकी इलेक्ट्रिक मोटर से अधिकतम 129 PS तक का पावर मिल सकती है। इसमें आपको फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी मिल सकता है जो आजकल की सबसे बड़ी जरूरत है। इसके अलावा ये स्पीड और परफॉरमेंस के मामले में भी अच्छी होगी।

मौजूदा आईसी इंजन मॉडल से काफी समानता

अगर हम Tata Punch EV की बात करें तो इसका मॉडल पेट्रोल और CNG मॉडल से मिलता जुलता ही होगा। लेकिन इसके इंटीरियर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरिय में ब्लू एक्सेंट के साथ ही कीलेस एंट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एयरबैग्स, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग्स समेत काफी सारे और भी स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

5 लाख से ज्यादे किसानों को कर्ज हुआ माफ,

यहां चेक करें अपना नाम।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button