ट्रेंडिंग

इन राज्य के किसानों को इस महीने में इस तारीख को फ़सल बीमा क्लेम मिल जाएगा |PM FASAL BIMA CLAIM

PM FASAL BIMA CLAIM बीते चार महीनों से फ़सल बीमा क्लेम का इंतजार कर रहे किसानों को अब खुशखबरी मिलने वाली है। PM FASAL BIMA CLAIM। 1.41 लाख़ किसानों को फसल बीमा मिलने वाला है।  फ़सल में हुए नुकसान की भरपाई सरकार के द्वारा मुआवजा दिया जाएगा। और जिन किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से बीमा करवाया उन किसानों को बीमा क्लेम दिया जाएगा।

 फ़सल बीमा क्लेम इस महीने मिल जाएगा

देखने के लिए यहां क्लिक करें

बीते चार महीनों से फ़सल बीमा क्लेम का इंतजार कर रहे किसानों को अब खुशखबरी मिलने वाली है। PM FASAL BIMA CLAIM। 1.41 लाख़ किसानों को फसल बीमा मिलने वाला है। फ़सल में हुए नुकसान की भरपाई सरकार के द्वारा मुआवजा दिया जाएगा। और जिन किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से बीमा करवाया उन किसानों को बीमा क्लेम दिया जाएगा।

हरियाणा फ़सल बीमा क्लेम अपडेट : PM FASAL BIMA CLAIM

इस वर्ष 2023 में भारी बारिश और बाढ़ के कारण काफी नुकसान हुआ है। कब किसानों के द्वारा धान की रोपाई की गई थी जो बाढ़ के चलते धान की फसल नष्ट हो गई। इस समय किसानों के हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए हरियाणा सरकार में 4 महीने पहले ही फसल बीमा क्लेम और मुआवजा देने की घोषणा कर दी। ताकि किसानों के हुए नुकसान की भरपाई की जा सके और दोबारा से किसान अपनी फसल की बिजाई कर सके। PM FASAL BIMA CLAIM

6 हजार नहीं किसानों के खाते में ट्रांसफर हो रहे 12 हजार,

मिल रहा इस योजना का भी लाभ यहां क्लिक करके देखिए

इस महीने मिलेगा फ़सल बीमा क्लेम

पिछले 4 महीना से किसान फसल बीमा क्लेम का इंतजार कर रहे है। Pardhan Mantri Fasal Bima Yojna। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन किसानों का इंतजार अब खत्म होने वाला है और दिसंबर महीने में बीमा कंपनियों के द्वारा किसानों के खातों में फसल बीमा क्लेम डाल दिया जाएगा।

PM FASAL BIMA CLAIM जिन किसानों ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अपनी फसल का बीमा नहीं करवाया उन किसानों को सरकार के द्वारा फसल मुआवजा जारी किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार 1.41 लाख किसने को फसल बीमा क्लेम का लाभ दिया जाएगा। जिन किस साथियों ने दोबारा से अपनी फसल में धान की रोपाई की उन किसानों को सरकार के द्वारा 10 दिन के बाद 7000 रुपए प्रति एकड़ के अनुसार फसल मुआवजा दिया जाएगा।

15 गायों की डेयरी खोलने पर मिलेगी 21 लाख रुपए की सब्सिडी

यहाँ करे आवेदन

किसानों के द्वारा बेचे जा चुके धान की किला नंबर और क्रॉसिंग तैयार की गई है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से फसल बीमा करवाने वाले किसानों का किला नंबर और क्रॉसिंग चेक करी जाती है। सरकार के द्वारा जिन किसानों की 100% फसल खराब हुई है उनके किसानों को 15000 रुपए प्रति एकड़ के अनुसार फसल का मुआवजा जारी किया जाएगा।

बकरी पालन, 500 बकरी और 25 बकरे पालने के लिये मिलेंगे 10 लाख रुपये,

जाने कैसे आवेदन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button