ट्रेंडिंगमहाराष्ट्रयोजना कट्टाशेती कट्टा

namo shetkari yojana :6 हजार नहीं किसानों के खाते में ट्रांसफर हो रहे 12 हजार, मिल रहा इस योजना का भी लाभ|

namo shetkari yojana beneficiary status पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में अब तक 15 किस्तें ट्रांसफर की जा चुकी हैं. बता दें कुछ राज्यों में किसानों को 12 हजार रुपये की आर्थिक मदद म… namo shetkari yojana

6 हजार नहीं किसानों के खाते में ट्रांसफर हो रहे 12 हजार,

मिल रहा इस योजना का भी लाभ यहां क्लिक करके देखिए

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को हर साल आर्थिक मदद दी जाती है. इस योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपये मिलते हैं. किसानों को ये राशि हर 4 महीने के अंतराल पर तीन-तीन किस्तों में दी जाती है. फिलहाल, किसानों के खाते में अब तक 15 किस्तें ट्रांसफर की जा चुकी हैं. बता दें कुछ राज्यों में किसानों को 12 हजार रुपये की आर्थिक मदद मिल रही है. इसके पीछे की वजह हम आपको बताएंगे.

महाराष्ट्र के किसानों को पीएम किसान योजना के तहत सालाना 6 हजार रुपये पहले की तरह मिलते रह हैं. साथ ही नमो शेतकारी सम्मान निधि योजना के तहत भी 6 हजार रुपये मिल रहे हैं. कुल मिलाकर महाराष्ट्र में किसानों को सालाना 12 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है. namo shetkari yojana

ई-श्रम कार्ड धारकों के खाते में फिर से ₹2000 आना शुरू,

यहाँ से पेमेंट चेक करें

नमो शेतकरी योजना का लाभ उठाने के लिए चाहिए ये पात्रता

namo shetkari yojana नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी को महाराष्ट्र राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए. साथ ही किसानों के पास अपना खुद की जमीन होनी चाहिए. आवेदक किसान को महाराष्ट्र के कृषि विभाग में रजिस्टर्ड होना चाहिए. इसके अलावा आवेदक किसान का बैंक खाता होना अनिवार्य है जो कि आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए.

49 लाख किसानों के खाते में फसल बीमा के 2500 करोड़ रुपए जमा होने शुरू,

देखें पात्र किसानों की लिस्ट

महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश में किसानों को पीएम किसान योजना के अलावा किसान कल्याण स्कीम के तहत भी 4 हजार रुपये मिलते हैं. हालांकि, शिवराज सिंह चौहान ने ये राशि 4 हजार से 6 हजार रुपये करने की घोषणा की थी. अगली किस्त से किसानों को 4 की जगह 6 हजार रुपये मिलने लगेंगे. कुल मिलाकर मध्य प्रदेश के किसानों को भी 12 हजार रुपये की आर्थिक मदद मिलेगी.

यहां संपर्क करें किसान

namo shetkari yojana पीएम किसान योजना संबंधी किसी भी तरह की समस्या पर किसान ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर संपर्क कर सकते हैं. पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर- 155261 या 1800115526 (Toll Free) या फिर 011-23381092 के जरिए कॉन्टेक्ट कर सकते हैं.

सरकार किसानों को 3HP, 5HP और 7.5HP के सोलर पंप पर दें रहीं 95% सब्सिडी,

फिर से ऑनलाईन आवेदन शुरु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button