जागतिक कट्टाट्रेण्डिंग

(India Post GDS) 10वीं पास के लिए भारतीय डाक ने निकाली बंपर भर्ती,

10वीं पास के लिए भारतीय डाक ने निकाली बंपर भर्ती, बिना पेपर दिए सीधे मिलेगी सरका

India Post Recruitment 2022: अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. भारतीय डाक (India Post) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती निकाली है. भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पद के लिए देश के 35 राज्यों में एक साथ भर्ती निकाली है. विभाग की तरफ से इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.(India Post GDS)

ऐसे करें अप्लाई

👇👇👇👇👇👇

अप्लाय करने के लिए क्लिक करिये

भारतीय डाक द्वारा जारी नॉटिफिकेशन के मुताबिक, सभी योग्य उम्मीद्वार India Post GDS Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर 5 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मई से शुरू की जा चुकी है.(India Post GDS)

हे पण वाचा>जन्मदाखला असेल तरच रेशन कार्ड Ration Car

इतने पदों पर होगी भर्ती

भारतीय डाक ने इस पद के लिए 38926 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि इस पद के लिए कोई भी 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकता है. इस पद के लिए उम्मीदवार की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए(India Post GDS)
इन पोस्ट पर निकली भर्ती

हे पण वाचा>Aadhar Card Update : लग्नानंतर आधार कार्डमध्ये या पद्धतीने बदला आपले आडनाव; जाणुन घ्या याविषयी

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय डाक में ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के 38,926 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. ब्रांच पोस्ट मास्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा. जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को 10,000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा.(India Post GDS)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!