ट्रेंडिंग

BOB E Mudra Loan : सिर्फ 5 मिनट में बैंक ऑफ बड़ोदा से 50 हजार तक का लोन, ऐसे करे आवेदन |

BOB e Mudra Loan : Bank of Baroda द्वारा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से किए जा सकते हैं. E mudra Loan ( BoB ) का उपयोग करके छोटे किसान, लघु उद्यमी, और अन्य छोटे बड़े व्यापारी लोन प्राप्त कर सकते हैं. PMMY योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए आपको BOB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और आवेदन करने के लिए संबंधित दस्तावेजों को अपलोड करना होगा. BOB e Mudra Loan योजना के अंतर्गत अपने ग्राहकों को 50 हजार से लेकर ₹1000000 तक का लोन ऑनलाइन माध्यम से प्रदान किया जा रहा है. यदि आप भी इस योजना के अंतर्गत लोन प्राप्त करना चाहते हैं ऐसे में आप हमारे आर्टिकल को आज तक पढ़े. इसमें हम BOB e Mudra Loan योजना से संबंधित सभी तथ्यों को साझा करेंगे.

बँक ऑफ बडोदा 50 हजार लोन का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिंक करें

BOB e Mudra Loan

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा प्रदान किया जाने वाला मुद्रा लोन PMMY के अंतर्गत प्रदान किया जा रहा है. बैंक द्वारा यह लोन 50,000 से लेकर दस लाख तक अदा किया जा रहा है. आप अपनी आवश्यकता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा अपने ग्राहकों को इस योजना के अंतर्गत लोन प्राप्त करने के बाद, 12 महीने से 84 महीने तक का समय लोन चुकाने के लिए दिया जा रहा. यानी ग्राहक अपनी सुविधा और लोन की कीमत के आधार पर अपनी किस्त 12 महीने से 84 महीने के बीच बना सकते हैं. इसके साथ ही सबसे राहत की खबर यह है कि ग्राहकों से किसी भी प्रकार का प्रोसेसिंग अमाउंट नहीं लिया जाएगा. बैंक द्वारा प्रदान किया जाने वाला यह लोन तीन प्रकार से ग्राहकों को दिया जाएगा जिसका विवरण निम्नलिखित है

डेयरी एवं पशुपालन योजना धंधों के लिए 90 प्रतिशत सबसिडी आवेदन शुरु,

यहा करें आवेदन

शिशु मुद्रा लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा के सभी ग्राहक इस योजना के अंतर्गत ₹50000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं. इस लोन को लेने के बाद ग्राहकों को किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार अपनी ऋण अदा करने की किस्त बना सकते हैं. इसके साथ ही इस योजना के अंतर्गत लोन लेने पर आपको रिजर्व बैंक के द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार ही ब्याज वसूला जाएगा.

किशोर मुद्रा लोन

यदि आप की डिमांड ज्यादा है तो आप किशोर मुद्रा के अंतर्गत लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं, यहां आपको 50000 से लेकर ₹500000 तक का लोन बैंक के कर्मचारियों द्वारा स्वीकृत किया जाएगा. इसके लिए भी आप से किसी भी प्रकार की प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जा रही.

5 लाख से ज्यादे किसानों को कर्ज हुआ माफ,

यहां चेक करें अपना नाम।

तरुण मुद्रा लोन

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के अंतर्गत आप अधिकतम ₹1000000 तक की राशि लोन के रूप में बैंक से प्राप्त कर सकते हैं. तरुण मुद्रा लोन के अंतर्गत 500000 से अधिक की राशि के लिए आप आवेदन कर सकते हैं. उपरोक्त तीनों बताई हुई योजनाओं में से किसी भी योजना के लिए आपको प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी है.

BOB e Mudra Loan के लिए पात्रता

BOB Mudra Loan के लिए पात्रता नीचे दी गयी है:

  • भारत के नागरिक को यह लोन प्राप्त हो सकता है
  • लोन लेने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष है
  • सभी “गैर कृषि उद्यम
  • सूक्ष्म उद्यम” और “लघु उद्यम” क्षेत्र के अंतर्गत
  • आय सृजन गतिविधियों” से जुड़े
  • विनिर्माण, व्यापार और सेवाओं” से जुड़े और
  • जिनकी “ऋण अवश्यकताएं रु.10.00 लाख तक है,वही लोग इस लोन स्कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं

सीजन के रिकॉर्ड तोड़ भाव पर पहुंचा सोयाबीन, बाजार भाव 8500 रुपए पहुंचा सोयाबीन,

जानें कहां मिला यह भाव

BOB e Mudra Loan लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज 

  • आवेदक का पहचान पत्र
  • आवेदक का पैन कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • आवेदक द्वारा किए जाने वाले कार्य या कारोबार के दस्तावेज
  • यदि कोई व्यक्ति विशेष संरक्षित जाति से है तो उसका जाति प्रमाण पत्र
  • घर का प्रमाण पत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button