पीएम कृषि सिंचाई योजना 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, अभी आवेदन करे | PMKSY 2024

PMKSY 2024: – प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना (Prime Minister Agricultural Irrigation Scheme) के अंतर्गत आवेदक किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी पर केंद्र व राज्य सरकार दोनों मिलकर राज्य के किसानों को लाभ प्रदान करती है जिसमे दी जाने वाली आर्थिक सहायता में 75% की भागरीदारी केंद्र सरकार व 25% की भागीदारी राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाती है, PM krishi Sinchayee Yojana के माध्यम से सरकार किसानों के खेतों में जल पहुँचाने के लिए भूजल विकास, संचयन, जल संरक्षण योजनाओं के निर्माण कार्य की शुरुआत कर किसानों को सिँचाई के लिए जल उपलब्ध करवाएगी।

पीएम कृषि सिंचाई योजना 2024 में ऑनलाईन आवेदन

करने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना आवेदन कैसे करें? | How to apply Pradhan Mantri Krishi Sinchai Yojana?

PMKSY के अंतर्गत आवेदक ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से आवेदन कर सकेंगे ऑफलाइन आवेदन के लिए किसान योजना से संबंधित कार्यालय में जाकर आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकेंगे और यदि वह ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वह दी गई प्रक्रिया को पढ़कर योजना में आवेदन कर सकते हैं।

किसानों के लिए खुशखबरी, जिन किसानों का इस बैंक में खाता है

सरकार उनका पूरा कर्ज माफ करेगी

  • आवेदक किसान को सबसे पहले PM कृषि सिंचाई योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmksy.gov.in पर विजिट करना होगा। Pradhanmantri Krishi Sinchai Yojana Online
  • यहाँ पोर्टल पर आपको सिंचाई योजना से संबंधित सभी जानकारी प्रदान की गई होगी, जिसे पढ़कर आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। PMKSY 2024
  • आवेदक को योजना में आवेदन करने के लिए अपने राज्य के कृषि विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करवाना होगा, जिसमे वह योजना का फॉर्म प्राप्त कर आवेदन कर सकेंगे।
  • साथ ही अपने आवेदन फॉर्म को कैफ़े या संबंधित कार्यालय में जाकर जमा कर सकते हैं।

इस दिन अपने बैंक अकाउंट में आयेंगे 4000 रु

यहां क्लिक करके देखिए फिक्स तारीक

Back to top button