MSRTC Free Pass : बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक फ्री पास, बस करें ये काम

हम कभी-कभी अपने दैनिक जीवन में संचार के लिए ST का उपयोग करते हैं। लेकिन अब परिवहन निगम एक अद्भुत योजना लेकर आया है. इस स्कीम में पैसे भी नहीं लगेंगे और छूट भी ज्यादा मिलेगी. हम फ्री डिस्काउंट के नियम और शर्तें जानने जा रहे हैं ताकि आप इस योजना का लाभ उठा सकें। सबसे पहले महिलाओं को हर तरह के आधार पर 50 फीसदी की छूट मिलेगी. यह योजना साडी छोटी बस, निमराम बस, नॉन एडजस्टेबल स्लीपर बस, शिवशाही बस, शिवनेरी बस, शिवाई बस आदि सभी बसों में लागू की गई है।

बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक निःशुल्क पास

यहाँ क्लिक करें

इसके लिए अब महिलाओं को पास बनवाना होगा, महिलाओं को रियायत के लिए टिकट की लाइन में खड़ा नहीं होना पड़ेगा. ये सभी योजनाएं यात्री किराया और एसटी बस सेवा दुर्घटना निवारण निधि और जीएसटी से पहले की होंगी. तो अगर आपका टिकट 10 रुपये का है तो आपको 5 रुपये और 2 रुपये की कटौती मिलेगी। यानी दादा, अगर आपके पास दस रुपये का टिकट है तो आपको उस पर सात रुपये ही देने होंगे.

पीएम आवास योजना के ₹250000 रूपये खाते में जमा होने लगे,

80 लाख घरकुल लिस्ट की में अपना नाम चेक करें |

इस योजना में आप राज्य के 36 जिलों में से किसी भी जिले में यात्रा कर सकेंगे। लेकिन अगर आप राज्यभाई जाना चाहते हैं तो यह योजना केवल महाराष्ट्र तक ही सीमित रहने वाली है। राज्य के बाहर आपको अलग से किराया देना होगा. उदाहरण के लिए, यदि आप मुंबई से बेलगाम तक यात्रा कर रहे हैं, तो छूट केवल महाराष्ट्र सीमा तक लागू होगी, उससे पहले आपको पूरा टिकट देना होगा।

जन धन योजना वालो की बल्ले-बल्ले, जन धन खाता वालो को मिल रहे 10000 रूपए

यहाँ क्लिक करें जाने पूरी जानकारी 

Back to top button