किसानो का हो गया कर्ज माफ़, यहाँ से लिस्ट में नाम देखें KCC Karj Mafi List

KCC Karj Mafi List किसानों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो केंद्र सरकार एवं कई सारे अलग-अलग राज्यों के राज्य सरकार के द्वारा किसानों के कृषि लोन माफ किया जा रहा है। ऐसे में जो KCC Karj Mafi List के अंतर्गत खेती करने के लिए लोन लिए थे उनका लोन सरकार के द्वारा माफ की जा रही है। किसानों को सरकार की ओर से यह तोहफा दशहरा से पहले दी जा रही है। ऐसे में जो किसान केसीसी लोन माफ करवाने के लिए आवेदन किए है या फिर जो लोन माफ करवाने के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं केसीसी लोन माफ करवाने के लिए आवेदन किस प्रकार कर सकते हैं? सरकार कितना लोन माफ करेगा? , इन सबसे संबंधित जानकारी विस्तार से।

किसान कर्ज माफी की नई लिस्ट मे अपना नाम देखने के लिए

यहां क्लिक करें

केसीसी लोन माफ करवाने के लिए आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले किसान लोन माफी योजना के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज पर ऋण मोचन की स्थिति देखें वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब इसके बाद नया पेज खुलेगा जहां पर खाते का प्रकार वाले ऑप्शन में non NPA वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर एक नया आवेदन फार्म खुलेगा जहां पर आपको आपका बैंक का नाम चयन अपना जिला ब्रांच किसान क्रेडिट कार्ड संख्या मोबाइल नंबर इत्यादि जानकारी दर्ज करना है एवं मांगे गए दस्तावेज को अपलोड करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।
  • अब आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर अपने नजदीकी किसान लोन ऑफिस में जाकर जमा करवा दे या फिर किसान मित्र से संपर्क करके लोन माफी के लिए आवेदन जमा करवा दे।
  • अब वेरिफिकेशन के बाद अगर आप लोन माफी के लिए एलिजिबल है तो सरकार द्वारा आपका लोन माफ कर दी जाएगी।

इस दिन अपने बैंक अकाउंट में आयेंगे 16वीं किस्त के ₹4000

यहां क्लिक करके देखिए फिक्स तारीक

Back to top button