जागतिक कट्टाटेकनॉलॉजि कट्टायोजना कट्टाशेती कट्टा

Ladli Behna Yojana 7th Kist : सभी महिलाओं के खाते में आ गए 1250 रूपए, लाड़ली बहना योजना की 7वी क़िस्त जारी |

Ladli Behna Yojana 7th Kist लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त आज 10 दिसंबर 2023 को रविवार के दिन सभी महिलाओं को मिलने वाली है ऐसे में हम लाडली बहना योजना की किस्त को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को जानने वाले हैं अगर आप भी लाडली बहना योजना के माध्यम से किस्त को प्राप्त करते हैं तो आज की यह महत्वपूर्ण जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाली है मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत भाजपा की सरकार बन जाने के पश्चात अब लंबे समय तक महिलाओं को लाडली बहना योजना का लाभ मिलेगा।

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कैसे चेक करें?

यहां क्लिक करके देखिए

मध्य प्रदेश राज्य के सीएम शिवराज सिंह जी चौहान जी के द्वारा ऑफिशियल जानकारी जारी कर दी गई है कि आज 10 तारीख है यानि की आज महिलाओं के खाते में पैसे डाले जाएंगे। यानी कि कंफर्म हो चुका है कि आज आपको पैसे मिलने वाले हैं। तो आप पैसे प्राप्त करने को लेकर तैयार रहे और इस लेख अंतिम तक अवश्य पढ़िए। Ladli Behna Yojana 7th Kist

Ladli Behna Yojana 7th Kist

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त को लेकर आज मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान जी के द्वारा सोशल मीडिया साइट एक्स प्लेटफार्म यानी कि ट्विटर प्लेटफार्म पर जानकारी दी गई है कि महिलाओं को आज लाडली बहना योजना की राशि प्रदान की जाएगी। अभी कुछ ही समय बाद में आपके खाते में पैसे आ जाएंगे। हर बार की तरह इस बार भी 1 करोड़ 31 लाख महिलाओं को इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। लाडली बहना योजना की इससे पहले वाली किस्त यानी की छठवीं किस्त 10 नवंबर को प्रदान की गई थी जो की 1250 रुपए की प्रदान की गई थी।

इन 2 राज्य की किसान कर्ज माफी की नई लिस्ट जारी,जाने कैसे होगा कर्जा माफ़,

यहां देखें अपना नाम और जल्दी करे ये काम।

अब यह सातवीं किस्त भी 1250 रुपए की प्रदान की जाएगी पहले केवल ₹1000 ही प्रदान किए जाते थे लेकिन आधिकारिक जानकारी जारी करके 250 रुपए की बढ़ोतरी किस्त के अंतर्गत कर दी गई। वर्ष 2023 के अंतर्गत इस योजना का शुभारंभ मार्च महीने के अंतर्गत किया गया था और जिन महिलाओं ने इस योजना के लिए आवेदन किया है उन सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ डायरेक्ट बैंक खाते के अंतर्गत ही प्रदान किया जा रहा है।

लाडली बहना योजना के माध्यम से ₹3000 रूपये

Ladli Behna Yojana 7th Kist मध्य प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान जी के द्वारा अपने अनेक कार्यक्रमों के अंतर्गत कहा गया है कि वह लाडली बहना योजना की प्रदान की जाने वाली किस्त को ₹3000 तक लेकर जाएंगे यानी की ₹3000 की किस्त महिलाओं को प्रदान की जाएगी ₹1000 से राशि बढ़ाकर 1250 रुपए कर दी गई है अब संभावना है कि लाडली बहना योजना की राशि को बढ़ाकर ₹1500 कर दिए जाएंगे और उसके पश्चात कुछ समय बीत जाने के बाद ₹3000 भी कर दिए जाएंगे।

Rooftop सोलार पॅनल योजना का ऑनलाईन आवेदन

करने के लिए यहा क्लिंक करे

हालांकि जब भी किस्त बढाकर प्रदान की जाएगी उससे पहले आधिकारिक जानकारी जरूर जारी की जाएगी। अभी इस बात का ध्यान रखें कि अभी आज केवल राशि 1250 रुपए की ही प्रदान की जाएगी। वही जैसे ही राशि में बढ़ोतरी को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी जारी की जाएगी उसकी जानकारी हम आपको इसी प्रकार के लेख के माध्यम से उपलब्ध करा देंगे। Ladli Behna Yojana 7th Kist

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त कैसे चेक करें?

  • सातवीं किस्त का पैसा चेक करने के लिए सबसे पहले लाडली बहना योजना के आधिकारिक पोर्टल को ओपन करें।
  • अब होम स्क्रीन पर आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का विकल्प मिलेगा इसके ऊपर क्लिक करें।
  • अब पंजीकरण नंबर या सदस्य आईडी पूछी जाएगी तो वह दर्ज करें और ओटीपी भेजें वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब लाडली बहना योजना के लिए पंजीकृत मोबाइल नंबर पर आने वाले ओटीपी को दर्ज करें।
  • अब भुगतान की स्थिति के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने पर आपको जानकारी हासिल हो जाएगी कि आपको सातवीं किस्त मिली है या नही।

अब सिर्फ 14 दिन में मिल जाएगा KCC के तहत 3 लाख लोन,

5 दिसंबर से करें ऑनलाईन आवेदन |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button