Free Induction Vitran Yojana : केंद्र सरकार देने जा रही है 1 करोड़ फ्री पंखें और 20 लाख इंडक्शन चूल्हे, यहां देखें किसको मिलेगा योजना का लाभ

Free Induction Vitran Yojana 2024: हमारे वे सभी आम नागरिक व पाठक जो कि,  आये दिन बिजली के भारी बिलों और गैसे के लगातार बढ़ती कीमतो  से  त्रस्त  / दुखी  है  उन्हें  राहत  देने के लिए केंद्र सरकार  ने,  राष्ट्रीय स्तर पर Free Induction Vitran Yojana 2024  का  शुभारम्भ  किया है जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी हम,  आपको इस लेख मे प्रदान करेगे जिसके लिए आपको ध्यानपूर्वक इस  लेख को पढ़ना होगा।

योजना का ऑनलाईन आवेदन करने के लिए व

पूरी जानकारी के लिए यहा क्लिक करे

Free Induction Vitran Yojana 2024 – दोनों ही कार्यक्रमों को लेकर आर.के. सिंह ने क्या कहा?

यहां पर सबसे पहले हम, आपको  विधुल मंत्रालय के मंत्री श्री. आर.के. सिंह  द्धारा राष्ट्रीय कुशल पाक कला कार्यक्रम (एनईसीपी)  को लेकर जारी बयान के बार में बताते है जिसमे उन्होंने कहा है कि, “हम आयातित तरलीकृत प्राकृतिक गैस पर आधारित ऊर्जा से खाना पकाते हैं। आर्थिक रूप से हम इसे वहन कर सकते हैं, लेकिन रणनीतिक दृष्टि से ऊर्जा आवश्यकताओं के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहना उचित नहीं है। यही एक कारण है कि हमें ऊर्जा के आयातित स्रोतों से स्वदेशी स्रोतों की ओर स्थानांतरित होने की आवश्यकता है और ऐसा करने का एक तरीका यह है कि हम अपना खाना पकाने के लिए बिजली का उपयोग करें।”

इन किसानों की लगी लॉटरी, अब छह की जगह 12 हजार रुपये सालाना मिलेंगे

यहां क्लिक करके देखिए

Back to top button