ऑटोजागतिक कट्टाटेकनॉलॉजि कट्टाट्रेंडिंग

Tata Nano EV : अब गरीब लोगों का सपना होगा साकार अब टू व्हीलर के दाम में Mini SUV TATA Nano इलेक्ट्रिक कार 315 किलोमीटर की औसत के साथ।

Tata Nano EV : दोस्तों जैसा कि हम जानते हैं कि टाटा की सबसे छोटी कार टाटा नैनो पहले से ही बाजार में उपलब्ध है जिसे टाटा मोटर्स ने छोटे और मध्यम वर्ग के परिवारों के लिए लॉन्च किया था लेकिन गलत मार्केटिंग के कारण यह इतनी सफल नहीं हो सकी। लेकिन अब समय इलेक्ट्रिक कारों का है और टाटा पहले ही टाटा नेक्सॉन और टाटा टिगोर के इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ भारतीय बाजार में अपना दबदबा कायम कर चुकी है, इसी कड़ी में अब टाटा मोटर्स टाटा नैनो को इलेक्ट्रिक कार के तौर पर लॉन्च करने जा रही है।

टाटा नैनो कार की एक्स-शोरूम कीमत जानने के लिए यहां

मूल्य निर्धारण देखने के लिए यहां क्लिक करें

मार्केट में इस कार की एंट्री शानदार रेंज के साथ होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस छोटी इलेक्ट्रिक नैनो को बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 15.5 केडब्ल्यूएच क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस किया जा सकता है। इस बैटरी के साथ चार्जिंग के दो ऑप्शन मिल सकते हैं, पहला 15ए की क्षमता वाला होम चार्जर और दूसरा डीसी फास्ट चार्जर हो सकता है।

टाटा नैनो ईवी में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Tata Nano EV में आपको कई नए एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

नए साल के अवसर पर गैस भरवाने की झंझट खत्म,

इंडियन ऑयल दे रहा है फ्री में सोलर चूल्हा ऐसे करें आवेदन

कीमत ऑल्टो से कम है

Tata Nano EV टाटा नैनो आम आदमी की कार है जो कार खरीदता है उसका सपना तो होता है लेकिन उसके पास बजट की कमी होती है। इसे अपने प्रतिद्वंद्वी ऑल्टो की तुलना में कम कीमत पर पेश किया गया था, जिससे यह लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बन गया। हालांकि, जब बीएस-4 उत्सर्जन मानक लागू हुए तो इस कार को चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसके चलते नैनो कार को बंद करने का फैसला किया गया। इसके परिणामस्वरूप कार को हीन भावना और इस धारणा से जोड़ा गया कि यह ‘गरीब लोगों की कार’ थी।

Tata Nano Electric कई एडवांस फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी

Tata Nano EV में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर हैं। यह साउंड सिस्टम जैसी कई आधुनिक सुविधाएँ प्रदान करता है।

डेयरी एवं पशुपालन योजना धंधों के लिए 90 प्रतिशत सबसिडी आवेदन शुरु,

यहा करें आवेदन

टाटा नैनो ईवी की विशेषताएं | TATA NANO EV Features

  • Electric power steering
  • Air Conditioner
  • Front Power Windows
  • Central Locking with Remote
  • 12V Power Socket
  • Bluetooth
  • AUX-in
  • Multi-Information Display
  • Metallic Paint Options

बँक ऑफ बडोदा 50 हजार लोन का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिंक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button